दरगाह आला हजरत मदरसे में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को सूर्य नमस्कार कराया गया तो अब दरगाह प्रमुख को मिल रही हैं धमकियां

दरगाह आला हजरत मदरसे में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को सूर्य नमस्कार कराया गया तो अब दरगाह प्रमुख और मौलाना को रोज धमकियां मिल रही हैं कि उन्हें खत्म कर दिया जाएगा। पुलिस ने इस मामले में सलमान हसन, मोहम्मद उबैद रजा, मोहम्मद शहजाद आलम, नूर आलम, अनीस आलम और काजी आलम निजामी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। वहीं धमकी देने का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत मदरसा मंजर-ए-इस्लाम में योगाभ्यास और प्राणायाम कराया गया था। इसको लेकर मुस्लिम समाज के कई लोगों ने आपत्ति जाहिर की थी। अब मौलाना मोहम्मद सुब्हान रजा खां (सुब्हानी मियां) को लगातार फोन से धमकियां दी जा रही हैं। ये धमकियां मुंबई से दी जा रही हैं। धमकी देने का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसको लेकर मौलाना के बेटे ने शहर कोतवाली में तहरीर दी, जिस पर शहर कोतवाली पुलिस ने छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि एक नहीं बल्कि चार नंबरों से मुंबई तो कभी दूसरी जगह से दरगाह पर फोन किया जा रहा है। एफआईआर में जिक्र किया गया है कि दरगाह को बदनाम करने की साजिश की जा रही है, जिससे समाज में जन आक्रोश पैदा हो जाए और हिंदू-मुस्लिम समाज से दूरियां बढ़ जाएं। वहीं कुछ लोगों ने दरगाह के बोर्ड में तोड़फोड़ भी की थी।

बीते मंगलवार की देर रात मुंबई से मोहम्मद उवैद रजा नाम के शख्स ने दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां को फोन करके योगा दिवस को लेकर सवाल किए थे। दरगाह में क्या-क्या किया जा रहा है, ये भी पूछा था। इस पर दरगाह प्रमुख नाराज हो गए थे। उबैद रजा नाम के शख्स ने दरगाह प्रमुख को ब्लड प्रेशर की गोली खाने तक के लिए कह दिया था।

उबैद ने कहा था कि मौलाना जी आपने दरगाह में सूर्य नमस्कार तो कर लिया, अब ब्लड प्रेशर की गोली भी ले लीजिए। मौलाना को धमकी की जानकारी मिलते ही उलेमा और तमाम संगठन से जुड़े पदाधिकारी दरगाह प्रमुख के आवास पर पहुंचे और उनका हाल-चाल जाना।

SHARE