राजस्थान के अलवर में पति ने अपनी पत्नी की करवाई 4 शादियां

अलवर,
कुछ लड़कियां पैसों के लालच में कुछ समय के लिए कई लोगों से शादी करती है और फिर मौका मिलते ही अपने ससुराल से पैसे और गहने लेकर भाग जाती है। लेकिन राजस्थान पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है जिसकी शादी उसके ही पति ने पैसों के लालच में तय की थी।

इस पति ने अपनी पत्नी की शादी एक या दो नहीं बल्कि चार लोगों से की। शादी के बाद यह दुल्हन अपने असली पति को लोकेशन भेजती थी और फिर पैसे और गहने लेकर भाग जाती थी। लेकिन कहते हैं न कि चोर कितना भी शातिर क्यों न हो, पुलिस की पकड़ में आ ही जाता है। पुलिस ने दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला अलवर के बानसूर का है। पुलिस के मुताबिक, असम का रहने वाला एक शख्स अपनी पत्नी को अविवाहित बताकर उससे शादी करता था। फिर 15 दिन बाद मौका देखकर उसे लेकर भाग जाता था। इसके बाद दोनों फिर से नये शिकार की तलाश में लग जाते थे।

उन्होंने 3 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया। लेकिन चौथे शिकार की वजह से दोनों पकड़े गये। जानकारी के मुताबिक, अलवर के बानसूर के मीना मोहल्ला निवासी 36 वर्षीय हरिमोहन मीना की शादी 3 जून को असम के मधुनी निवासी दीप्ति नाथ से हुई थी। उन्होंने कहा कि शादी की सभी रस्में लड़की के माता-पिता के आदेश पर की गईं।

शादी में करीब 8 लाख रुपए खर्च हुए थे। असम के लोयाकालिता की रहने वाली बलेटा नलबारी को दुल्हन के नाम पर 4 लाख रुपये भी दिए गए। हरिमोहन मीना ने बताया कि शादी के 15 दिन बाद दीप्ति भागने की फिराक में थी। इस पर उन्हें कई बार संदेह हुआ। 21 जून की दोपहर को, एक कार उसके घर के बाहर रुकी और ड्राइवर ने हॉर्न बजाया। परिवार को पता चला कि दीप्ति भागने की फिराक में है। तो पूरा परिवार कार के सामने आकर खड़ा हो गया। इसके बाद दीप्ति और लोयाकालिता को पकड़ लिया गया। परिजन उसे पकड़कर थाने ले गए। वहां पूछताछ में पता चला कि दीप्ति पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं।

पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच से पता चला है कि लोयाकालिता ने अपनी पत्नी से 4 बार शादी की है। फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है।

SHARE