सामाजिक कार्यों में संस्था सदैव तत्पर – सरोज यादव, अध्यक्ष, राधा कृष्ण अपना घर समिति

-विजयनगर में स्वतंत्रता दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन।

– सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया

-हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया।

गाजियाबाद।

 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राधा कृष्ण अपना घर समिति ने स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर का आयोजन संस्था की अध्यक्ष सरोज यादव ने किया। कार्यक्रम के दौरान विजयनगर की हेल्थ टीम मौजूद रही व शिविर में आये सभी लोगों का निरीक्षण भी किया।  साथ ही लोगों को स्वस्थ कैसे रहना है उसके लिए क्या-क्या जरूरी है, बीमारी से कैसे बचा जा सकता है, इस तरह के कई टिप्स भी दिए।

 इस अवसर पर सरोज यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा की आज हमारे लिए गौरव का दिन है। शहीदों को याद करने का दिन है। हमने 76 वर्ष में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन अभी कई समस्याएं हैं जिसपर कार्य करने की जरूरत है।

सरोज यादव ने कहा कि हमारी संस्था गरीब और लाचार लोगों के हित में लगातार काम करती आ रही है और आगे भी ऐसा काम करती रहेगी।  साथ ही बालिका विद्यालय के लिए जमीन की तलाश जारी है जिससे किसी भी के बच्चे शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगे। शिक्षा पर सभी का अधिकार है और गरीबों की शिक्षा दिलवाने का काम हमारी संस्था करेगी।

सरोज यादव ने कहा कि  हम कई योजनाओं पर कार्य कर रहे हैं। जिसका लाभ आम लोगों को बहुत जल्द मिलेगा।

राधा कृष्ण अपना घर समिति की सचिव अश्विनी यादव ने कहा कि हमारी संस्था आने वाले समय में गरीब बच्चों के लिए एक स्कूल खोलने जा रही है जिसने देश के किसी भी कोने-कोने से गरीब बच्चे निःशुल्क पढ़ाई कर सकते है, संस्था ने हमेशा गरीब लोगों की मदद की है और आगे भी करती रहेगी। साथ ही कहा कि संस्था अपने हित के लिए नहीं, बल्कि समाज के लोगों के हित के लिए बनाई गयी है। 

समिति के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने बताया कि संस्था का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है हमारे देश में अधिकतर लोग अशिक्षित हैं जिसके आभाव से लोगों में कार्य करने की शैली के साथ-साथ अज्ञानता का अभाव अधिक पाया जाता है जनता की मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आता है न ही सरकार अपना काम पूरी तरह से करती है हमारी संस्था ने यह बीड़ा उठाया है और संस्था हमेशा लोगों की मदद के लिए तैयार  रहेगी। इस मौके पर पौधा रोपण भी किया तथा विकलांग बच्चों को सामान भी बांटा गया।

SHARE