जिस दिन रामलला मंदिर में विराजेंगे, उस दिन पूरे देश में दीपावली मनाई जाएगी

जिस दिन रामलला मंदिर में विराजेंगे, उस दिन पूरे देश में दीपावली मनाई जाएगी। उसके पहले संत-महात्मा देश के विभिन्न राज्यों के जिला और प्रखंडों में घर-घर जाएंगे और राम मंदिर के संघर्ष की गाथा सुनाएंगे।

जनवरी 2024 में राम जन्मभूमि पर बन रहे राम मंदिर में रामलला विराजमान हो जाएंगे। संत-महात्माओं की टोली देश भर के 2 लाख गांवों में जाएगी और वहां राम मंदिर के संघर्ष की गाथा सुनाएगी।

बजरंग दल पूरे देश में अपनी शौर्य यात्रा के माध्यम से राम मंदिर के संघर्ष की गाथा जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेगा तो वहीं अब दीपावली के बाद से संतों की पदयात्रा भी निकल जाएगी। देश के बड़े-बड़े संत-महात्मा देश के लगभग 2 लाख गांवों और शहर की स्लम बस्तियों में पदयात्रा निकलेंगे।

संत महात्माओं की टोली बस्तियों, गांव और कस्बों के घर-घर जाकर हिंदुत्व के एकता समरसता धर्म संदेश देंगे। यही नहीं संत-महात्माओं की टोली जिस बस्ती या कस्बे और गांव में पहुंचेगी, वहां के ही किसी अनुसूचित परिवार में संत-महात्मा नाश्ता भोजन और जल ग्रहण करेंगे।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि हम लोगों ने बैठक में यह तय किया है कि जिस दिन यहां पर राम जी विराजमान होंगे, उस दिन दुनिया भर में जहां भी हिंदू मंदिर है, वहां एक एक बड़ी स्क्रीन पर राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दिखाया जाएगा।

SHARE