ओटो ने दोपहिया वाहन फाइनेंसिंग क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक के साथ रणनीतिक साझेदारी की


बेंगलुरु,

 अग्रणी डिजिटल दोपहिया वाणिज्य मंच और दोपहिया वाहन वित्तपोषण (फाइनेंसिंग) के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी ओटो ने गर्व से नई पीढ़ी के प्रमुख बैंक सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह रणनीतिक गठबंधन दोपहिया वाहन वित्तपोषण के परिदृश्य, विशेष रूप से कम सेवा वाले ग्राहक क्षेत्रों में बदलाव लाने पर केंद्रित है।
सूर्योदय बैंक के साथ साझेदारी निर्बाध वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की ओटो की प्रतिबद्धता को मजबूत करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बनाती है। यह साझेदारी ओटो के युवा और डिजिटल प्रेमी, डिजिटल वाणिज्यिक ग्राहक आधार तक सूर्योदय बैंक की पहुंच को बढ़ावा देता है और इसके दोपहिया खुदरा क्षेत्र को मजबूत करती है।
ओटो का लक्ष्य अपने ऋण देने वाले भागीदारों के माध्यम से वित्तीय वर्ष 2023-24 में 1000 करोड़ से अधिक के कर्ज वितरण का है। ओटो को उम्मीद है कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक के साथ यह साझेदारी इस लक्ष्य को प्राप्त करने में बहुत योगदान देगी।
ओटो के सह-संस्थापक और सीईओ श्री सुमित छाजेड़ ने इस रणनीतिक साझेदारी के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “दोपहिया वाहन खरीदने का विचार करने वाले व्यक्तियों के लिए निर्णय लेने की प्रक्रिया में वित्तपोषण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।”
उन्होंने कहा, ” ओटो में, हमारा मिशन हमेशा दोपहिया बाजार के भीतर उभरती जरूरतों और रुझानों के प्रति सचेत रहना रहा है। हमने 75000+ ग्राहकों को उनके सपनों का दोपहिया वाहन प्राप्त करने में सक्षम बनाया है और जैसे-जैसे हम साल-दर-साल तीन गुना वृद्धि जारी रखते हैं, वैसे-वैसे हमारा साझेदार सूर्योदय बैंक हमें किफायती वित्तपोषण विकल्पों के माध्यम से अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है।”
सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक के मुख्य व्यवसाय अधिकारी-‘इनक्लूसिव फाइनेंस एंड व्हील्स’ श्री सेंथिल कुमार ने कहा, “समावेश और सशक्तिकरण सूर्योदय बैंक के हर व्यावसायिक निर्णय और रणनीतिक पहल के केंद्र में है। ओटो के साथ इस साझेदारी के माध्यम से, हम भारतीय परिवारों के युवा, डिजिटल-प्रेमी और महत्वाकांक्षी ग्राहकों को लक्षित करते हुए उन्हें सेवा प्रदान करने और उन्हें गुणवत्तापूर्ण वित्तीय सेवाएं प्रदान करके अपने खुदरा खंड का विस्तार करने की उम्मीद करते हैं।
ओटो और सूर्योदय बैंक के बीच यह सहयोग न केवल असाधारण वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए कंपनियों की प्रतिबद्धता का उदाहरण है, बल्कि भारत में दोपहिया वाहन फाइनेंसिंग क्षेत्र में एक परिवर्तनकारी क्षण का भी प्रतीक है। यह साझेदारी अपने दोपहिया वाहन के सपनों को पूरा करने के लिए सुविधाजनक और सुलभ वित्तपोषण विकल्पों की तलाश कर रहे अनगिनत व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लिए तैयार है।
ओटो के बारे में-ओटो एक दूरदर्शी दोपहिया डिजिटल वाणिज्य मंच है जो दोपहिया वाहनों के वित्तपोषण में विशेषज्ञता रखता है। ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और नवाचार पर निरंतर ध्यान के साथ, ओटो भारत में दोपहिया खंड के परिदृश्य को नया आकार दे रहा है। ओटो का मिशन प्रत्येक “भारतीय” के लिए दोपहिया वाहन खरीदने के सपने को साकार करना है, भले ही उनकी वित्तीय पृष्ठभूमि कुछ भी हो।
सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक के बारे में-नई पीढ़ी का सूर्योदय लघु वित्त बैंक समाज के ‘बैंकिंग सेवा लेने वाले’, ‘चुनिंदा बैंकिंग सेवा लेने वाले’ और ‘बिना बैंक खाता वाले’ वर्गों के लिए मुख्यधारा बैंकिंग के सर्वोत्तम, अभिनव बैंकिंग समाधान और लाभ लाने का प्रयास करता है। वर्तमान में, सूर्योदय अपने 20 लाख से अधिक “मुस्कुराते हुए ग्राहकों” को बेहतरीन ‘ग्राहक अनुभव’ प्रदान करके अपने ग्राहकों के जीवन को समृद्ध बनाने के लक्ष्य पर निरंतर ध्यान केंद्रित करता है।

SHARE