गैंगस्टर्स पर NIA का बड़ा एक्शन, 6 राज्यों में 51 ठिकानों पर छापेमारी

छह राज्यों के 51 ठिकानों पर NIA की छापेमारी चल रही है। ये छापेमारी पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जारी है। पंजाब में 30, राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली में एक और यूपी में भी एक जगह पर एनआईए की रेड पड़ी है। खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के ठिकानों पर ये रेड चल रही है, जो लॉरेंस बिश्नोई, बामबिहा और अर्श डल्ला गैंग से जुड़े हुए हैं।

इस्लामाबाद और पाकिस्तान की ईरान की सीमा से सटे आर्मी के सेफ हाउसों में खालिस्तान समर्थक आतंकियों को अंडरग्राउंड किया गया है। जिन 15 आतंकियों को अंडरग्राउंड किया गया है, उनमें बब्बर खालसा, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स समेत कई संगठनों के आतंकी व गैंगस्टर शामिल हैं।

भारत में खालिस्तान समर्थित आतंकियों और गैंगस्टरों के नेक्सस पर NIA की कार्रवाई जारी है। इस कार्रवाई के बाद खालिस्तान मुहिम को फंडिंग कर रही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI बैकफुट पर आ गई है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत के कड़े रुख को देखते हुए ISI ने पाकिस्तान में छिप कर बैठे खालिस्तानी आतंकियों को अंडरग्राउंड कर दिया है।

ISI के इशारे पर पाकिस्तान और कनाडा से ऑपरेट कर रहे खालिस्तानी आतंकियों को अभी कुछ दिन तक अपने ऑपरेशन बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

SHARE