अपने जीवनकाल में मैंने किसी विश्व नेता के लिए दूसरे देशों में जनता का इतना उत्साहपूर्ण समर्थन और प्यार कभी नहीं देखा – मिल्टन डिक, ऑस्ट्रेलिया

अपने जीवनकाल में मैंने किसी विश्व नेता के लिए दूसरे देशों में जनता का इतना उत्साहपूर्ण समर्थन और प्यार कभी नहीं देखा। पीएम मोदी के लोकप्रियता की सराहना करते हुए  मिल्टन डिक ने ये बात कही। ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बानीज ने पीएम मोदी की तुलना प्रसिद्ध रॉकस्टार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन से की है।

उन्होंने पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे को याद करते हुए कहा, “सिडनी में उनका जो स्वागत हुआ वह वास्तव में एक रॉकस्टार जैसा था। हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। यदि आप ऑस्ट्रेलिया जाएं, तो वहां भारतीय मूल के 10 लाख लोग हैं। यह न केवल हमारे देश को मजबूत बनाता है बल्कि यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हमारे संबंध को और भी मजबूत बनाता है।”

जी20 की सफल आयोजन करने के बाद भारत अब पी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने के लिए तैयार है। 13 और 14 अक्टूबर 2023 को नई दिल्ली में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष मिल्टन डिक भारत पहुंचे हैं। उन्होंने पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे को याद करते हुए बेहद महत्वपूर्ण बातें बताई।

उन्होंने आगे कहा,”मैं जी20 के पीठासीन अधिकारियों के तौर पर महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करूंगा, जिसकी इस साल मेजबानी करके भारत ने शानदार काम किया है।”

SHARE