पाकिस्तान के आतंकी संगठन से जुड़े दो बंगलादेशी युवक सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार

पाकिस्तान के आतंकी संगठन से जुड़े दो बंगलादेशी युवकों को सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक इन बदमाशों के पास बांग्लादेशी नागरिकता के प्रमाण के साथ ही भारतीय आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

एटीएस के सूत्रों के मुताबिक यह दोनों युवक पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन से जुड़े हैं और सोशल मीडिया के अलावा अन्य कई माध्यमों से उनके संपर्क में थे। यहां पर इन दोनों युवकों को गजवा ए हिन्द मिशन पर भेजा गया था। दोनों करीब दो साल पहले इस मिशन पर देवबंद आए और स्लीपर सेल नेटवर्क खड़ा करने में जुट गए थे।

इन दोनों युवकों ने पिछले दिनों सहारनपुर से सटे मुजफ्फरनगर के शामली में कुछ युवाओं से संपर्क किया था और उन्हें अपने नेटवर्क से जोड़ने की कोशिश की थी।

पूछताछ में मिली जानकारियों के आधार पर पुलिस ने देवबंद और आसपास के इलाकों में दबिश तेज कर दी है। इससे पहले भी यूपी एटीएस ने देवबंद से कई संदिग्ध बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। आम तौर पर देवबंद मदरसे में दुनिया से छात्र पढ़ाई के लिए आते हैं। पढ़ाई की आड़ में आंतकी भी यहां आते हैं और वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। इस प्रकार देवबंद आतंकवाद की फेक्ट्री बन गया है। इसकी वजह से देवबंद हमेशा से ही एनआईए और एटीएएस के निशाने पर रहा है।

SHARE