मुकेश अंबानी को तीसरी की धमकी, फिरौती की रकम बढ़ाकर 400 करोड़ रुपये हुई

मुकेश अंबानी को लगातार तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है। इस बार धमकी देने वाले ने फिरौती की रकम बढ़ाकर 400 करोड़ रुपये हो गई है। पहली मेल में 20 करोड़ और दूसरी मेल में 200 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। इस बार मेल पर धमकी देने वाले ने 400 करोड़ रुपए मांगने के साथ ये भी लिखा है कि अगर पुलिस मुझे नहीं खोज पाई तो वह मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकती। ये ईमेल भी उसी एड्रेस से आया है जिससे पिछले दो ईमेल आए थे।

मुंबई पुलिस अब तक पुराने दो ईमेल का इंटरनेट प्रोटोकॉल यानि IP एड्रेस खोजने में लगी है। पुलिस ने इंटरपोल के जरिए बेल्जियम की एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क कंपनी (VPN) से इस ईमेल की डिटेल खंगालने में मदद मांगी है।

ये मेल shadabkhan@mailfence.com से की गई हैं। टेक्निकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह आईपी एड्रेस बेल्जियम का है. लेकिन पुलिस को शक है कि धमकी देने वाला किसी और देश में बैठा है और पुलिस को गुमराह करने के लिए बेल्जियम के वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है।

क्राइम ब्रांच और महाराष्ट्र की साइबर क्राइम सेल्स मिलकर इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि यह ईमेल एड्रेस केवल धमकी देने के लिए ही बनाया गया है।

SHARE