मुस्लिम समाज में सुधार, शिक्षा, सांप्रदायिक मामलों के लिए देवबंद में होगी बैठक

मुस्लिम समाज में सुधार, मुसलमानों के लिए शिक्षा में सुधार और सांप्रदायिक संबंधित मामलों पर विचार करने के लिए देवबंद में बैठक प्रस्तावित है। जमीयत उलमा-ए-हिंद के एक प्रवक्ता मौलाना काब रशीदी ने बताया कि बैठक देवबंद के मदनी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में आयोजित की जाएगी। इस अहम बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में एक्टिव जमीयत की विभिन्न इकाइयां हिस्सा लेंगी। इस बैठक में करीब 1700 प्रतिनिधियों के पहुंचने की उम्मीद है।

बैठक का एजेंडा मुख्य रूप से मुस्लिम समाज में सुधार के लिए एक आंदोलन शुरू करने, सांप्रदायिकता से निपटने और देश के सभी वर्गों के बीच सामाजिक एकता, प्रेम और विश्वास को बढ़ावा देने पर जोर देगा। एजेंडे में मुस्लिम समाज के सुधार के लिए कार्यक्रम लागू करना, सांप्रदायिकता को संबोधित करना, सामाजिक एकता को बढ़ावा देना, मुस्लिम बच्चों को आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के लिए बेहतर शैक्षणिक संस्थान स्थापित करना, नई इकाइयां बनाकर संगठन की पहुंच का विस्तार करना और मौजूदा इकाइयों को पुनर्जीवित करना शामिल है।

मौलाना काब रशीदी ने यह भी बताया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी बैठक में शामिल होंगे। अलग-अलग जिलों से आने वाले प्रतिनिधियों को वह संबोधित करेंगे। मीटिंग की अध्यक्षता संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष खुद मौलाना अशद रशीदी करेंगे। बैठक का एजेंडा मुख्य रूप से मुस्लिम समाज में सुधार के लिए एक आंदोलन शुरू करने, सांप्रदायिकता से निपटने और देश के सभी वर्गों के बीच सामाजिक एकता, प्रेम और विश्वास को बढ़ावा देने पर जोर देगा।

SHARE