राहुल, प्रियंका, सोनिया समेत कांग्रेस नागपुर में मनाएगी स्थापना दिवस

राहुल, प्रियंका, सोनिया समेत कांग्रेस पार्टी नागपुर में कांग्रेस स्थापना दिवस मनाएगी। इसके लिए महाराष्ट्र के नागपुर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. पार्टी ने इस कार्यक्रम के लिए एक ‘हैं तैयार हम’ का स्लोगन भी तैयार किया है जो पार्टी नेताओं का हौसला बढ़ाएगा। इस कार्यक्रम में कांग्रेस आलाकमान समेत चोटी के नेता भाग लेंगे।
कार्यक्रम में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस कार्यसमिति के सभी नेता और कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के पहुंचने का भी अनुमान है।
दावा किया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ 7 से 8 लाख कांग्रेस कार्यकर्ता भी पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से हैं तैयार हम स्लोगन तैयार किया गया है।
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना 28 दिसंबर को बंबई के गोकुल दास तेजपाल संस्कृत महाविद्यालय में हुई थी। यह आयोजन कांग्रेस के 72 प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ था। उस वक्त पार्टी के संस्थापक महासचिव एओ ह्यूम थे। पहले स्थापना दिवस में एओ ह्यूम ने ही पार्टी का पहला अध्यक्ष कलकत्ता के व्योमेश चंद्र बनर्जी को चुना था।

SHARE