बीजेपी ने बनाया ‘रूरल’ प्लान “गाँव चलो अभियान” शुरू किया

बीजेपी ने बनाया ‘रूरल’ प्लान, “गाँव चलो अभियान” शुरू किया। इस अभियान में देश के 7 लाख गांवों को जोड़ने का निर्देश दिया है। इसके तहत प्रत्येक गांव के लिए एक कार्यकर्ता जबकि बड़े गांवों के लिए एक से अधिक कार्यकर्ताओं को जोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। 31 दिसंबर 2023 से पहले सभी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक करने का निर्देश दिया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को सभी प्रदेशों के अध्यक्षों को चिट्ठी भेजकर इसकी तैयारी में जुटने के निर्देश दिए हैं।

जनवरी-फरवरी में एक मेगा ड्राइव ‘गांव गांव चलो अभियान’ चलाने के निर्देश दिए गए हैं। जेपी नड्डा ने 31 दिसंबर 2023 से पहले सभी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक करने का निर्देश दिया है। 31 दिसंबर से पहले राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश प्रभारियों की उपस्थिति में जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों के साथ प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक करने के निर्देश दिए गए हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जेपी नड्डा ने प्रदेश मोर्चों की संयुक्त बैठक के 5 जनवरी 2024 से पहले करने के निर्देश दिए हैं।

लोकसभा योजना बैठक में बड़े प्रदेशों में 40-50 प्रतिनिधि और छोटे प्रदेशों में 20-30 प्रतिनिधि शामिल होंगे। किसी एक राष्ट्रीय पदाधिकारी की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा के लिए बैठक आयोजित किया जाएगी।

SHARE