बेटी-दामाद का गृह प्रवेश है, नेपाल में भी खुशी का उत्सव है – बिमलेंद्र निधि

बेटी-दामाद का गृह प्रवेश है, नेपाल में भी खुशी का उत्सव है। नेपाल के पूर्व उपप्रधानमंत्री बिमलेन्द्र निधि ने कहा कि नेपाल का सांस्कृतिक, भौगोलिक और राजनीतिक संबंध भारत से अधिक प्रगाढ़ है। उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल के बीच खून का रिश्ता है। निधि ने कहा कि नेपाल और भारत के बीच बेटी-रोटी का रिश्ता है।

बिमलेन्द्र निधि ने रविवार को अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए हर्ष और गौरव की बात है कि अयोध्या में रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर जब भारत के सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था तब जनकपुरवासी काफी खुश थे, क्योंकि मां जानकी का विवाह श्रीराम जी से हुआ था। यह खास रिश्ता है और जनकपुर में इसे लेकर खासा उत्साह है।

उन्होंने कहा कि श्रीराम केवल भगवान ही नहीं, बल्कि जनकपुर के लोगों के लिए दामाद भी हैं और जब बेटी-दामाद का गृहप्रवेश हो रहा है, तो निश्चित तौर पर काफी उत्साह होगा। निधि ने कहा कि नेपाल और भारत के बीच बेटी-रोटी का रिश्ता है, जो काफी करीबी और बेहद प्रगाढ़ है, जबकि ऐसा करीबी संबंध चीन के साथ नहीं है।

SHARE