पाकिस्‍तान में महिला सुरक्षा का बुरा हाल, पाकिस्तानी महिलाएं चाहती हैं “यूपी जैसा योगी मॉडल”

पाकिस्‍तान में महिला सुरक्षा का बुरा हाल, पाकिस्तानी महिलाएं चाहती हैं “यूपी जैसा योगी मॉडल”। पाकिस्‍तान की महिलाएं उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ कर रही हैं। पाकिस्‍तान की महिलाएं चाहती हैं कि उनके देश में भी उत्‍तर प्रदेश की तर्ज पर ही महिला सुरक्षा पर काम किया जाना चाहिए।

यूपी सीएम मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की सरकार महिला सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी। अगर कोई महिला के साथ छेड़छाड़ करेगा तो पुलिस उसे अगले ही चौराहे पर पकड़ लेगी। समझो लीजिए कि उसका राम नाम सत्य हो जाएगा।

योगी मॉडल को लेकर पाकिस्‍तानी यूट्यूबर ने अपने देश में महिलाओं से बात की, जिस पर तरह-तरह के रिएक्‍शन सामने आए। पाकिस्‍तान की महिलाओं को भी योगी आदित्‍यानाथ की महिला सुरक्षा को लेकर जीरो टोलरेंस की नीति पसंद आ रही है। इस दौरान एक महिला ने कहा कि पाकिस्‍तान के मर्द केवल उसी को औरत समझते हैं, जो चार दीवारी के अंदर रहती है। बाकी सबको तो ये गोश्‍त का टुकड़ा समझते हैं।

पाकिस्‍तान के नामी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अपने देश में  महिलाओं से बातचीत का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें देखा जा सकता है कि पड़ोसी देश की महिलाएं भारत की महिलाओं को दिए जाने वाले अधिकारों  की तारीफ कर रही हैं।

SHARE