जे पी नड्डा, सोनिया गांधी, चुन्नीलाल गरासिया, मदन राठोड और बिहार के 6 उम्मीदवार निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित

जे पी नड्डा, सोनिया गांधी, चुन्नीलाल गरासिया, मदन राठोड और बिहार के 6 उम्मीदवार निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटें खाली थीं और सभी सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। नड्डा के अलावा निर्विरोध चुने गए तीन अन्य उम्मीदवारों में हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया, भाजपा नेता जसवन्तसिंह परमार और मयंक नायक हैं।

लोकसभा सांसद के रूप में पांच कार्यकाल पूरा करने के बाद 77 वर्षीया सोनिया गांधी का राज्यसभा में ये पहला कार्यकाल होगा। कांग्रेस के डॉ. मनमोहन सिंह और भाजपा के भूपेन्द्र यादव के साथ ही 15 राज्यों से राज्यसभा के कुल 56 सदस्यों का अप्रैल में कार्यकाल समाप्त हो रहा है। बाकी सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होंगे। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी थी।

राज्यसभा के लिए बिहार से बीजेपी के दो, आरजेडी के दो, आरजेडी के एक और कांग्रेस से एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। सभी को निर्विरोध राज्यसभा का सदस्य चुन लिया गया है। बीजेपी की तरफ से भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता ने नामांकन दाखिल किया था जबकि जेडीयू से संजय झा को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया गया था। वहीं राष्ट्रीय जनता दल से मनोज झा और संजय यादव, कांग्रेस से अखिलेश प्रसाद सिंह ने नोमिनेशन फाइल किया था।

SHARE