पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल प्रवेश मुशर्रफ की बागपत की संपत्ति नीलाम करने के बाद अब उसके परिवार के लोगों की 66 बीघा जमीन भी होगी नीलाम 

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल प्रवेश मुशर्रफ की बागपत की संपत्ति सरकार ने नीलाम की थी। उसके बाद अब उसके परिवार के लोगों की 66 बीघा जमीन भी बागपत प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित की है जिसे नीलाम किया जाएगा।

डीएम बागपत जेपी सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार पाकिस्तान चले गए लोगों के नाम दर्ज संपत्ति को शत्रु संपत्ति घोषित कराया गया है और पूर्व की तरह इसकी भी नीलामी की तैयारी की जा रही है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल प्रवेश मुशर्रफ का परिवार बंटवारे के समय बागपत के कोताना गांव में रहता था। वो सब लोग तो पाकिस्तान चले गए लेकिन उनकी कृषि भूमि और अन्य परिजनों की संपत्ति पड़ी हुई थी, जिस पर लोग कब्जा कर खेती बाड़ी का काम कर रहे थे। अभी हाल ही में परवेज मुशर्रफ के भाई की संपत्ति को प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कर नीलम कराया है। इससे पहले 13 बीघा जमीन को ऑनलाइन नीलम किया गया था, जिसकी कीमत 1 करोड़ 40 लाख रूपये लगी थी। उसको बागपत के रहने वाले दो किसानों ने खरीदा था।

SHARE