तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी के. कविता को ईडी ने किया गिरफ्तार

हैदराबाद।

तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी के. कविता को ईडी ने गिरफ्तार किया है। उन्हें पूछताछ के लिए हैदराबाद से दिल्ली लाया जा रहा है। के. कविता को गिरफ्तारी नोटिस जारी किया गया था। ईडी के अधिकारी शुक्रवार को हैदराबाद में कविता के घर पहुंचे और कविता को सर्च वारंट और गिरफ्तारी वारंट दिया। कविता के घर की घंटों तलाशी ली गई। बाद में ईडी अधिकारियों ने कविता को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली शराब कांड में एक साल के अंतराल के बाद फरवरी महीने में सीबीआई ने एमएलसी कविता को नोटिस जारी किया था। दिसंबर 2022 में सीबीआई ने कविता के आवास से बयान लिया और एक नोटिस जारी कर उन्हें 26 फरवरी को दिल्ली आने और उनके सामने पूछताछ करने के लिए कहा।

सीबीआई ने इस मामले में कविता को भी आरोपी बनाते हुए 41-ए के तहत नोटिस जारी किया था। जैसे ही शराब मामले में मुख्य आरोपी सरकारी गवाह बन गए। सीबीआई ने उनके बयानों के आधार पर कविता को नोटिस जारी किया।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने पिछले महीने की 21 तारीख को कविता को समन जारी किया था। नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि वह पिछले महीने की 26 तारीख को व्यक्तिगत रूप से पूछताछ में शामिल हों। सीबीआई ने इस मामले में कविता को भी आरोपी बनाते हुए 41-ए के तहत नोटिस जारी किया था। कविता ने सीबीआई को पत्र लिखकर कहा है कि जब-तक मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है, वह सुनवाई में शामिल नहीं हो पाएंगी।

इस मामले में अब तक दिनेश अरोड़ा, गोरंटला बुचिबाबू, अरुण रामचंद्र पिल्लई और मगुंटा राघव सरकारी गवाह बन चुके हैं। इसी मामले में ईडी ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया है।

SHARE