लेह में सैनिकों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने होली मनाई

लेह में सैनिकों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने होली मनाई। उन्होनें जवानों को तिलक लगा कर गुलाल से होली का त्योहार मनाया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि वैसे तो अनेक अवसरों पर, हमारी सेना के जवानों से मिलता रहता हूं। लेकिन होली के अवसर पर आप लोगों से मिलना, और आपके साथ होली खेलना, मेरे लिए सबसे सुखद क्षणों में से एक है।

रक्षा मंत्री ने सैनिकों का होसला बढ़ाते हुए कहा कि आप सभी सैनिक होने के नाते, भारत के प्रत्येक परिवार के सदस्य हैं। मैं भारत के सभी परिवारों के प्रेम का रंग लिए आपके बीच आया हूं। भारतीय सेना, इच्छाशक्ति और साहस का दूसरा नाम है। आप जिस ऊंचाई पर खड़े होकर, ऐसी परिस्थिति में देश की सेवा करते हैं, वह अतुलनीय है। हड्डियों को कंपा देने वाली सर्द हवाएं जब इन वादियों में बहती हैं, जब हर कोई अपने घरों में दुबक जाना चाहता है, तो उस परिस्थिति में भी आप मौसम से लोहा लेकर, उसकी आंखों में आंखें डालकर खड़े होते हैं।

हमारे जितने भी देवी-देवता हैं, वह सब किसी न किसी तरीके से हमारी रक्षा ही करते हैं। वैसे ही मुझे लगता है, कि दुश्मनों से हमारी रक्षा करते हुए आप सभी सैनिक भी, हमारे लिए किसी रक्षक देवता से कम नहीं है।

SHARE