विजिलेंस विभाग ने भी केजरीवाल को दिया झटका, निजी सचिव की नियुक्ति पाई गई अवैध

विजिलेंस विभाग ने भी केजरीवाल को झटका दे दिया है। एक जाँच में केजरीवाल के निजी सचिव की नियुक्ति अवैध पाई गई है। अतः उस निजी सचिव विभव कुमार के खिलाफ विजिलेंस विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है।

विजिलेंस विभाग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए यानी निजी सचिव विभव कुमार की नियुक्ति को सही नहीं माना है। विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी वाईवीवीजे राजशेखर की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि कुमार की सेवाएं तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी गई हैं। विभव कुमार की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों का ईमानदारी से पालन नहीं किया गया। ऐसी नियुक्ति अवैध और अमान्य है।

दिल्ली शराब घोटाले मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने सोमवार, 8 अप्रैल को सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव से पूछताछ की थी। उनका बयान PMLA के नियमों के मुताबिक दर्ज किया जा रहा है। ED के आरोप पत्र के अनुसार पीए विभव कुमार ने मोबाइल का IMEI चार बार 2021 और जुलाई 2022 के बीच बदला है। इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने पीए के आवास पर तकरीबन 16 घंटे तक छापेमारी की थी।

SHARE