नोएडा में सोसायटी की लिफ्ट बन गई शक्तिमान और सुपर एक्सप्रेस बनकर सीधे पहुंच गई 25वीं मंजिल पर, टॉप फ्लोर की तोड़ दी छत

नोएडा में सोसायटी की लिफ्ट बन गई शक्तिमान और सुपर एक्सप्रेस बनकर सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई जहाँ उसने टॉप फ्लोर की छत भी तोड़ दी। इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए हैं।

यह घटना उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 137 की टियरा सोसायटी की है। नोएडा में इससे पहले भी लिफ्ट की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोसायटी के टॉवर-5 में अचानक से लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया। जिस कारण वह बेकाबू होकर नीचे जाने के बजाय ऊपर जाने लगी और 25वीं मंजिल तक जा पहुंची। इस कारण लिफ्ट में मौजूद तीन लोग घायल हो गए। सोसायटी के लोगों ने बताया कि लिफ्ट जब तेजी से ऊपर जा रही थी तो उसने टॉप फ्लोर की छत भी तोड़ डाली। इसी कारण लिफ्ट रुक पाई। लिफ्ट में कुल तीन लोग थे, तीनों लोगों को चोट लगी है।

मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में इतने फ्लोर हैं कि बिना लिफ्ट के जाना मुमकिन नहीं है अतः लोग अपनी जान जोखिम में डालकर लिफ्ट का इस्तेमाल करते हैं। निवासियों ने इस लापरवाही पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। सोसाइटी के सचिव ने कहा कि वो आर्किटेक्ट्स और निर्माताओं से इस पूरे मामले की जांच करवाएंगे।

इससे पहले नोएडा के सेक्टर-125 में एक हाईराइज कॉमर्शियल बिल्डिंग के अंदर आठवें फ्लोर से लिफ्ट गिर गई थी। जिस कारण लिफ्ट का इस्तेमाल कर रहे 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

 

SHARE