भैंस ने दिया बच्चे को जन्म, डायल 112 पर Call कर Police को बुला लिया

अमरोहा: यूपी के अमरोहा में एक किसान के घर भैंस ने बच्‍चा दिया तो वह बहुत खुश हो गया। इतना खुश हो गया कि उसने डायल 112 पर फोन कर दिया। जब पुलिस की टीम उसके घर पहुंची और उसकी समस्‍या के बारे में पूछा तो किसान ने जो जवाब दिया उसे सुनकर हर कोई हंसने पर मजबूर हो गया।
किसान ने कहा- ‘आप लोगों को भैंस का दूध‍ पिलाना था, इसलिए बुलाया है।’ पीआरवी कर्मियों और किसान की बातचीत का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। यूजर्स वीडियो शेयर कर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

https://x.com/upcopsachin/status/1806179831031464343?t=Qz_nqt3cPeq9IyL5Yb7edQ&s=09

दरअसल, अमरोहा के रहना थाना क्षेत्र के खुशहालपुर गांव के रहने वाला जसवीर सिंह किसान हैं। जसवीर सिंह खेती-किसानी कर परिवार का भरण पोषण करता हैं। जसवीर सिंह की भैंस ने बुधवार को बच्‍चा दिया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसान जसवीर सिंह खुश होकर डायल 112 पर फोन मिलाकर पुलिस बुला लेता हैं।
जसवीर सिंह का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद हर जगह जसवीर सिंह की ही चर्चा हो रही है। पुलिस विभाग को शायद पहली बार इस तरह की कॉल आई होगी। पुलिस विभाग के लिए भी यह एक अनोखा अनुभव होगा। अब जसवीर सिंह अमरोहा सहित प्रदेश भर में चर्चा का विषय बन चूका हैं।
हालांकि, फिर पुलिस ने किसान को नसीहत देते हुए कहा कि डायल 112 पर शिकायत करके पीआरपी किसी इमरजेंसी सहायता के लिए बुलाई जाती है। इसका दुरुपयोग कर पुलिसकर्मियों का बेवजह समय बर्बाद न करवाएं, क्योंकि हर एक कॉल राजधानी लखनऊ के कंट्रोल रूम में रिकॉर्ड होता है। पुलिस ने माना कि किसान को जानकारी नहीं कि किन परिस्थितियों में पीआरवी को कॉल करके बुलाया जाता है।
SHARE