सर्वजन -दवा सेवन अभियान के लिए जारुकता रथ किया रवाना

 

-सिविल सर्जन ने हरी झंडी दिखाकर कर रथ को किया रवाना

-जिले में फाइलेरिया उन्मूलन हेतु 10 अगस्त से चलाया जा रहा है – सर्वजन दवा सेवन अभियान

 

लखीसराय :

जिले में फाइलेरिया उन्मूलन हेतु विगत 10 अगस्त से सर्व -जन दवा सेवन कार्यक्रम चलाया जा रहा है .इस अभियान के व्यापक सफलता हेतु जागरूकता रथ को सिविल – सर्जन कार्ययालय के प्रागंण से सिविल -सर्जन डॉ बीपी सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ पूरे जिला में दो दिन के लिए चलाया जाएगा। यह जारुकता रथ लेप्रा सोसाइटी के तरफ से चलाया जा रहा है।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ बीपी सिन्हा ने बताया की जिला में सर्वजन -दवा सेवन अभियान को अधिक सफल बनाने के लिए इस जगरूकता रथ को चलाया गया है। इस रथ पर टीवी स्क्रीन द्वारा ऑडियो -विडियो के माध्यम से छोटे -छोटे फिल्म को दिखया जाएगा जो फाइलेरिया से बचाव एवं दवा खाने की महत्ता को बताएगा। साथ ही फाइलेरिया बीमारी के गंभीर परिणाम को पोस्टर के माध्यम से समझाया गया है जो इस रथ पर लगा है।

डॉ सिन्हा ने बतया की इस जागरूकता रथ के द्वारा समुदाय के उन लोगों को समझाने में बहुत मदद मिलेगा जो ये कहकर दवा नहीं खाते हैं कि हमें किसी तरह का जब कोई बीमारी है ही नहीं तो फिर हम ये दवा क्यों खाएं।

जागरूकता रथ के साथ जिले में चल रहा प्रचार वाहन:

वेक्टर रोग नियंत्रण पदाधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया की इस प्रचार रथ के अलावा जिला में और भी 7 प्रचार -प्रसार वाहन को चलाया जा रहा है। i इस प्रचार वाहन को जिलाधिकारी रजनीकांत के द्वारा पिछले 10 अगस्त को ही हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। ये प्रचार -वाहन जिले के सभी प्रखंडों में पुरे पाचँ दिनों के लिए चलाया जा रहा है।

इस अवसर पर डीएस डॉ राकेश कुमार ,वेक्टर रोग नियंत्रण पदाधिकारी भगवान दास, वेक्टर जनित रोग सलाहकार नरेंद्र कुमार, एफएलए संदीप आंनद मौजूद थे।

SHARE