गाजियाबाद में बनेगा हरनंदीपुरम टाउनशिप, 531 एकड भूमि अधिग्रहण की योजना

गाजियाबाद में बनेगा हरनंदीपुरमP टाउनशिप, जिसके लिए 531 एकड भूमि अधिग्रहण की योजना पर सर्वे का काम चालू हो गया है। यह टाउनशिप साफ स्वच्छ और आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसमें स्कूल, कॉलेज, व्यवसायिक केंद्र, साइबर केंद्र, हस्पताल, मनोरंजन केंद्र, पार्क और हरित पट्टी आदि सभी का ध्यान रखा जाएगा।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 541.1 हेक्‍टेयर में बसाई जाने वाली हरनंदीपुरम टाउनशिप के लिए भूमि और ड्रोन सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। यह नई टाउनशिप आठ गांवों की जमीन पर बसाई जाएगी और इसके बीच से हिंडन नदी गुजरेगी। टाउनशिप उत्तर में पाइपलाइन रोड से लेकर पूर्व में नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड और दक्षिण में मोरटी तक फैली होगी। मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण और नए शहर प्रोत्साहन योजना के तहत इसे बसाया जा रहा है।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 541.1 हेक्‍टेयर में बसाई जाने वाली हरनंदीपुरम टाउनशिप के लिए भूमि और ड्रोन सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। यह नई टाउनशिप आठ गांवों की जमीन पर बसाई जाएगी और इसके बीच से हिंडन नदी गुजरेगी। टाउनशिप उत्तर में पाइपलाइन रोड से लेकर पूर्व में नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड और दक्षिण में मोरटी तक फैली होगी। मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण और नए शहर प्रोत्साहन योजना के तहत इसे बसाया जा रहा है। अधिग्रहित की जाने वाली 541.1 हेक्टेयर जमीन में से सबसे बड़ा हिस्सा यानी 247.84 हेक्टेयर नंगला फिरोजपुर गांव की होगी।

 

SHARE