पहल : प्रभारी जिला जज के साथ अन्य अधिकारी  ने खायी फाइलेरिया की दवा

  •  सर्वजन -दवा सेवन अभियान के अंन्तर्गत खिलायी गयी फाइलेरिया की दवा
  •  जिले में आज समापन हो रहा है सर्वजन -दवा देवन अभियान
लखीसराय।
फाइलेरिया उन्मूलन के लिए स्वास्थ्य विभाग समुदाय के हर वर्ग को दवा खिला रही है। इस अभियान में आज गुरुवार के दिन स्वास्थ्य विभाग एवं पीसीआई के सहयोग से लखीसराय के व्यवहार न्यायालय में बूथ लगाकर प्रभारी जिला जज के साथ सभी अधिकारीयों को फाइलेरिया उन्मूलन हेतु दवा खिलाया गया।
इस अवसर पर प्रभारी जिला जज श्री शुभंनदन झा के साथ श्री नरेंद्र कुमार यादव अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश द्वितीय, श्री संदीप सिंह अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश पंचम, श्री दिव्य प्रकाश अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश सप्तम के साथ अन्य सभी अधिकारीयों ने दवा खाई।
जिला अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती बताते हैं कि जिले में आज फाइलेरिया उन्मूलन के लिए चलाये जा रहे सर्वजन -दवा सेवन अभियान के समापन के मौके पर इस न्याय के मंदिर में सभी को दवा खिलाना एक सुखद अनुभव है। इससे समुदाय के लोगों को भी एक सिख मिलेगी की सभी के लिए ये दवा खाना जरुरी है। चाहे वो किसी भी वर्ग या समुदाय के लोग हों, फाइलेरिया बीमारी हमे में से किसी को भी हो सकती है और इसका एक ही रास्ता है जब भी जिले में सर्वजन -दवा सेवन अभियान चलाया जाय तो दवा जरुर से जरुर खायें। ताकि फाइलेरिया जैसी गंभीर एवं लाईलाज बीमारी से हम अपना पूर्णतया बचाव कर सकें।
पीसीआई के जिला समन्यवक अरविन्द श्रीवास्तव ने बताया की आज के अभियान का सफल संचालन हुआ। इस अभियान में लगभग 100  से अधिक लोगों ने दवा खाई। स्वास्थ्य विभाग के साथ सिफार की टीम भी इस सफल अभियान में बधाई के पात्र हैं, क्योकिं हम सब की मेहनत से ही आज के कार्यक्रम का सफल आयोजन हो पाया। सबसे बड़ी बात है की सर्वजन दवा सेवन अभियान का समापन इतना अच्छा होने से आगे भी जब सर्वजन -दवा सेवन अभियान का आयोजन होगा तो हम सभी को एक प्रोत्साहन मिलेगा।
इस अभियान के अवसर पर वेक्टर रोग नियंत्रण पदाधिकारी गौतम प्रसाद, सिफार के प्रतिनिधि श्याम त्रिपुरारी, पीसीआई के प्रखंड समन्यवक राघवेन्द्र कुमार, प्रशिक्षु एएनएम् राधिका रमण, एवं नेहा कुमारी मौजूद रहे।
SHARE