अनिल अंबानी की कंपनी पर लोगों का बढ़ रहा है भरोसा, कर्ज से मुक्त होने लगी हैं कंपनियां

मुंबई।

अनिल अंबानी की कंपनी पर लोगों को भरोसा बढ़ने लगा है। अनिल अंबानी के दोनों बेटे व्यापार में उतर आए हैं और कंपनियां कर्ज से मुक्ति पाने लगी हैं। अंनिल अंबानी की कंपनियों के शेयर में 6 साल बाद से फिर से रौनक लौट रही है। एक तरफ कंपनियों पर कर्ज का बोझ कम हो रहा है तो वहीं नए ऑर्डर भी मिल रहे हैं। अब तक भारी भरकम कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी पर लोगों को भरोसा बढ़ने लगा है।

रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा के शेयर में लगातार तेजी बनी हुई है। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस पावर के शेयरों 60 फीसदी तक चढ़ चुके हैं। कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह उससे जुड़ी अच्छी खबरें है, जिसने निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ा दिया है। 2018 के बाद पहली बाई रिलायंस इंफ्रा के शेयर 60 फीसदी के उछाल के साथ 336.20 रुपये पर पहुंच गए हैं तो वहीं रिलायंस पावर के शेयर ने भी हाफ सेंचुरी लगा दी है।

रिलायंस इंफ्रा को एफसीसीबी जारी करके 2930 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी मिली है। कंपनी का कर्ज 80 फीसदी तक घटकर गया। 3831 करोड़ रुपये का कर्ज कम होकर सिर्फ 451 करोड़ रुपया रह गया है।

रिलायंस पावर के शेयरों में भी जान लौट आई है। कंपनी का कर्ज कम होते ही कंपनी को आर्डर मिल रहे हैं। रिलायंस पावर को 500 मेगावाट के बैटरी स्टोरेज सिस्टम का आर्डर मिला है इस संबंध में बीएसएसएस के साथ कंपनी की एक डील हुई है।

SHARE