कश्मीर में पड़ रही है बर्फ जबकि उत्तर भारत में चल रहे हैं कूलर और एसी 

कश्मीर में पड़ रही है बर्फ जबकि उत्तर भारत में चल रहे हैं कूलर और एसी क्योंकि कई राज्यों में अभी भी तेज गर्मी है और आगे भी कई दिनों तक गर्मी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है।

मानसून की विदाई हुए एक सप्‍ताह से भी ज्‍यादा वक्‍त बीत चुका है। अक्‍टूबर के महीने में लोगों को उम्‍मीद थी कि मानसून के जाते ही तुरंत ही ठंड की शुरुआत भी हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लोग अभी तक गर्मी से बेहाल हैं।

अक्‍टूबर का दूसरा सप्‍ताह आ गया है और लोगों के AC व कूलर बंद नहीं हो रहे हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि अक्‍टूबर के तीसरे सप्‍ताह से सुबह-शाम के मौसम में कुछ ठंडक महसूस हो सकती है। पहाड़ों पर जो बर्फबारी हुई है उसकी कुछ ठंडक उत्‍तर भारत के लोगों को मिल सकती है।

आमतौर पर इस सीजन में कम से कम सुबह और शाम के वक्‍त लोगों को हल्‍की सर्दी महसूस होनी शुरू हो जाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। हालांकि कश्‍मीर में रविवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई है।

उम्‍मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में बर्फबारी का दौर जारी रह सकता है। यदि ऐसा होता है तो जमीनी क्षेत्र के मौसम में भी कुछ बदलाव होने की उम्‍मीद जताई जा सकती है।

SHARE