राहुल ने फैक्ट्री लगाई, दिन रात जलेबी बनाईं, ढेर लग गया जिसे खा गई भाजपा

चंडीगढ़।

राहुल ने जलेबी की फैक्ट्री लगाई, दिन रात जलेबी बनाईं, ढेर लग गया जिसे खा गई भाजपा। मुख्यमंत्री पद दावा ठोकने वाले 5 दावेदार तैयारी में लगे रहे, बैठकें शुरू हो गईं, हुड्डा और शैलजा के घर टैंट भी लगे, आरती की थाली सजी लेकिन जब पर्दा उठा तो शेरवानी पहने हुए कमल खड़ा था।

पीएम मोदी ने कहा, हम सबने सुना है कि ‘जहां दूध दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा’। हरियाणा के लोगों ने फिर कमाल कर दिया है, कमल-कमल कर दिया है। आज नवरात्रि का छठा दिन है। मां कात्यायनी की आराधना का दिन है। मां कात्यायनी शेर पर विराजमान होकर हाथ में कमल को धारण किए हुए हम सभी को आशीर्वाद दे रही हैं।

हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का बड़ा योगदान रहा। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और भाजपा के रणनीतिकारों ने धरातल पर जाकर मतदाताओं तक अपनी नीतियां पहुंचाईं। जिसका असर यह हुआ कि एग्जिट पोल के उलट भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई।

भाजपा के रणनीतिकारों के साथ-साथ उसकी ‘मदर आर्गेनाइजेशन’ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोगों के बीच धरातल पर जाकर बहुत काम किया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत संघ के कई प्रमुख नेता हरियाणा में कई दिनों तक डटे रहे। आरएसएस प्रमुख ने पानीपत के समालखा में लगातार तीन दिन तक आरएसएस के क्षेत्रीय मुख्यालय में डेरा डाले रखा।

भाजपा के रणनीतिकारों ने ठीक उसी तर्ज पर काम किया, जिस तरह से आरएसएस प्रमुख ने उन्हें दिशा-निर्देश दिए। असर यह हुआ कि पूरे देश के एक्जिट पोल, चुनावी आकलन और पूर्वानुमान ध्वस्त हो गए और राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाकर भाजपा ने इतिहास रच दिया।

SHARE