कोरोना के छह पॉजिटिव मरीजों की स्थिति में आयी सुधार

-अब नहीं आ रही इन्हें सर्दी, खांसी और बुखार
-मिनरल वाटर व डिब्बे में बंद खाना दिया जा रहा है
-आज पटना भेजी जायेगी रिपोर्ट, निगेटिव रिपोर्ट आने पर  जा सकेंगे घर
– 19 भर्ती मरीजों की रिपोर्ट अभी  आना बाकी
भागलपुर, 01 अप्रैल
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना  के छह पॉजिटिव मरीजों की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। ये सभी मुंगेर जिले के रहने वाले हैं और सैफ के करीबी हैं। सैफ की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
जेएलएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में पिछले छह दिनों से एक महिला व एक बच्चा समेत छह पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी वरीय चिकित्सक डॉ. राजकमल चौधरी की यूनिट में भर्ती हैं। मंगलवार को अस्पताल में एक भी कोरोना का संदिग्ध मरीज नहीं पहुंचा। डॉ. राजकमल ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों की खांसी, सर्दी व बुखार अब ठीक हो चुकी है। बुधवार को सभी लोगों का सैंपल लेकर पटना जांच के लिए भेजा जायेगा। अगर वहां से रिपोर्ट निगेटिव आती है तो सभी को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में भेज दिया जायेगा। सभी मरीज चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे। उन्होंने बताया कि सभी को एंटी वायरल की दवा दी जा रही है, जिससे सुधार हो रहा है।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने बताया कि सभी मरीजों के खाने-पीने पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। दो लीटर मिनरल वाटर के साथ पैकेट में बंद कर चावल, दाल, सब्जी दी जा रही है। पहले से सभी मरीज बेहतर हैं। उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 25 मरीज भर्ती हैं, जिनमें छह की रिपोर्ट पॉजिटिव है। अन्य संदिग्ध मरीजों का सैंपल पटना भेजा जा चुका है, जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है। रिपोर्ट आने के बाद संदिग्ध मरीजों के बारे में फैसला लिया जाएगा।
SHARE