157 लोगों की स्क्रीनिंग, 137 होम क्वॉरंटाइन में भेजे गये

विदेश से आये एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट को लिया गया सैंपल

जेएलएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में नौ संदिग्ध मरीज भर्ती

भागलपुर, 02-अप्रैल

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड व सदर अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में बुधवार को 157 लोग कोरोना वायरस को लेकर स्क्रीनिंग कराने के लिए पहुंचे। इनमें से 137 लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह डॉक्टरों ने दी। विदेश से आये एक शख्स का कोरोना टेस्ट कराने के लिए सैंपल लिया गया।

जेएलएनएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में 114 लोगों की स्क्रीनिंग हुई। ये सभी लोग दूसरे राज्यों से आए थे, इसलिए डॉक्टरों ने सभी को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी। वहीं अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में बुधवार की शाम तक कोरोना के नौ संदिग्ध मरीज भर्ती थे। जबकि एक मरीज में कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया, इसलिए उसे फिर से अस्पताल के मेडिसिन विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया। कोरोना पॉजीटिव मरीज छह मरीजों की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। सभी का सैंपल पटना भेजा गया। वहां से रिपोर्ट आने के बाद इन मरीजों के बारे में फैसला लिया जाएगा। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो सभी को 14 दिन के होम क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा।

 

एक विदेशी समेत 43 की स्क्रीनिंग, 23 होम क्वारंटाइन में गये

सदर अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में बुधवार को शहरी क्षेत्र से 43 लोग कोरोना वायरस की जांच कराने के लिए पहुंचे। इनमें से 23 लोगों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। जबकि आयुष चिकित्सकों की टीम ने होम क्वारंटाइन में रखे गये पांच लोगों के घर जाकर की उनकी सेहत की जांच की, जबकि हेल्पलाइन के जरिये होम क्वारंटाइन में जाने की सलाह पाये दो लोगों के घर गयी। जबकि विदेश से आये एक युवक का सैंपल लिया गया। पिछले तीन दिनों में सदर अस्पताल में कोरोना के 11 संदिग्धों का सैंपल लिया जा चुका है।

SHARE