ग्रामीणों से आत्मनिर्भर बनने का अनुरोध किया

तरंग न्यूज: झारखंड व्यूरो: विश्व मित्र परिवार के झारखंड प्रभारी श्री अरविन्द सिंह सह सोनभद्र फ्यूल्स के संचालक ने आज आत्मनिर्भरता का संदेश देते हुए गांव के नाले को साफ किया। ग्रामीणों से आत्मनिर्भर बनने का अनुरोध किया तथा गांव गली मोहल्ला टोला को स्वच्छ साफ एवं सुंदर बनाने को कहा।

श्री अरविंद सिंह पिछले लॉक डाउनलोड में लोगों को गमछा देकर सम्मानित करते रहे। मास्क बांटकर, सैनिटाइज करके गांव को स्वच्छ बनाते रहे। अब गांव की नालियां साफ करके गांव वालों को संदेश दे रहे हैं कि हमें अपने गांव को स्वयं ही स्वच्छ रखना है। स्वस्थ रखना है और हम सब को स्वस्थ रहना है। यह संदेश बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि जब कोई स्वयं सेवक बन कर  संदेश देता है तो फिर गांव वाले उस को गंभीरता से लेते हैं।इसलिये आज पूरा गांव स्वच्छता के शिखर पर पहुंचने को तैयार है। इसी तरीके से हमारा देश आत्मनिर्भर बनेगा। स्वच्छ बनेगा, स्वस्थ बनेगा और हम सब जागरूक होने पर ही अपने देश को मजबूत बना पाएंगे।

उनका कहना है कि हमें वक्त को समझना होगा और यह जो कोरोनावायरस आपदा मैं जो सिखाया है हम कैसे आत्मनिर्भर बने उस पर आगे चलना होगा देश के सभी नागरिकों को आत्मनिर्भर बनना होगा तभी जाकर भारत को विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर हो सकेंगे।

SHARE