प्रवासी श्रमिकों को उनके कौशल एवं आवश्यकताओं के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाए : डीएम

फीरोजाबाद: जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जनपद में आए प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के संबंध में बैठक आयोजित की गई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं के अंतर्गत लॉकडाउन अवधि में जनपद में आए प्रवासी श्रमिकों को उनके कौशल एवं आवश्यकताओं के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने बताया कि वर्तमान में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक जनपद में आए हैं।

सभी संबंधित अधिकारी उन्हें अपने अपने विभाग की योजनाओं के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराते हुए उनका सहयोग किया जाए। उन्हें रोजगार स्थापित कराया जाए ताकि वह आत्मनिर्भर बन सकें।

इसके लिए उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपनी-अपनी विस्तृत कार्य योजना दो दिन में उपलब्ध कराएं।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला सेवायोजन योजना अधिकारी को निर्देश दिए कि वह सेवायोजन पोर्टल पर श्रमिकों का पंजीयन करा कर उनके कौशल के आधार पर कंपनियों से संपर्क स्थापित कर रोजगार उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान उन्होंने एलडीएम को निर्देश दिए कि वह वर्तमान समय में विभिन्न सरकारी योजनाओं के अंतर्गत बैंकों से ऋण उपलब्ध कराकर अधिक से अधिक श्रमिकों को लाभान्वित कराएं।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन, परियोजना निदेशक डीआरडीए, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, सहायक श्रम आयुक्त, उपायुक्त उद्योग, उप कृषि निदेशक, जिला उद्यान अधिकारी, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

SHARE