वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु 18 फरवरी को देश के व्यापार एवं उद्योग के साथ वीडियो कांफ्रेंस

 

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री श्री सुरेश प्रभु आगामी 18 फरवरी को देश के व्यापारियों, उद्योग एवं निर्यातकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा सीधा संवाद करेंगे और व्यापार एवं उद्योग के बारे में सरकार का पक्ष रखेंगे और भविष्य की योजनाओं का खाका भी सबके सामने रखेंगे और साथ ही व्यापार एवं उद्योग से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर व्यापारियों की राय भी जानेंगे!

कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने वाणिज्य मंत्री श्री सुरेश प्रभु की इस पहल का स्वागत करते हुए इसे देश के व्यापार एवं उद्योग के ढांचे को चुस्त दुरुस्त करने की दिशा में एक ठोस सकारात्मक कदम बताते हुए कहा की इससे देश के व्यापार को करीब से समझने में मदद मिलेगी ! श्री खंडेलवाल ने कहा की घरेलू व्यापार को वाणिज्य मंत्रालय के अंतर्गत लाने के बाद यह पहला कार्यक्रम है, इस दृष्टि से देश भर के व्यापारियों के लिए इस कार्यक्रम का महत्व बेहद अधिक है !कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.सी.भरतिया ने कहा की ऐसा देश में पहली बार हो रहा है जब कोई वाणिज्य मंत्री व्यापार एवं उद्योग के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये सीधा रूबरू होगा ! व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा के लिए सरकार की यह कोशिश निश्चित रूप से व्यापारिक मुद्दों को प्रमुखता से रखने में मददगार साबित होगी !

देश के सभी राज्यों की राजधानियों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में 37 एनआईसी केंद्रों पर वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग का प्रबंध किया गया है जहाँ कांफ्रेंस में भाग लेने वाले व्यापारी एकत्र हो सकते हैं वहीँ दूसरी ओर कुछ अन्य स्थानों पर विभिन्न संगठनों द्वारा वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के इंतज़ाम को भी एनआईसी के द्वारा लिंक किया जाएगा ! इसके अलावा इस कार्यक्रम को वेबकास्ट के जरिये देश भर में हजारों स्थानों पर देखा जा सकेगा !

कैट के व्यापारी जहाँ देश भर में एनआईसी के केंद्रों में जाकर कांफ्रेंस में भाग लेंगे वहीँ देश भर में फैले हजारों व्यापारी संगठनों के कार्यालयों में इस कार्यक्रम के वेबकास्ट की व्यवस्था की जाएगी जिससे देश भर में लाखों व्यापारी इस कार्यक्रम को देख सकें ! इसके अलावा अनेक शहरों में कैट अलग से वीडियो कांफ्रेंस की व्यवस्था कर रहा है जिससे सीधे वाणिज्य मंत्री से संवाद हो सके !

SHARE