कोरोना काल में सावधानी के साथ हो रहा है सैलून दुकान का संचालन 

• बिना मास्क वाले को नहीं दे रहे हैं हेयर कटिंग या सेविंग की सेवा
• खुद बरत रहे हैं एहतियात और ग्राहकों को भी कर रहे हैं जागरूक
लखीसराय,18अगस्त 2020: कोरोना काल में सरकारी निर्देश का पालन करते हुए सैलून दुकान का भी सावधानी व सुरक्षा के साथ धीरे-धीरे संचालन शुरू हो रहा है।इस दौरान सैलून दुकानदार खुद व आने वाले ग्राहकों का हरसंभव पूरी सुरक्षा का ख्याल रख रहे हैं।यही नहीं बिना मास्क पहन आने वाले ग्राहकों को सेवा देने से दुकानदार साफ मना कर रहे है और खुद के साथ दूसरों की भी सुरक्षा का ख्याल रखने का अपील कर रहे हैं ताकि संक्रमण के दायरे से दूर रह सकें।
शारीरिक-दूरी का भी रखते हैं विशेष ख्याल
सूर्यगढ़ा के सैलून दुकान संचालक प्रमोद कुमार ने बताया बाल कटिंग और दाढ़ी बनाने के दौरान सैलून में शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जाता है।इसके अलावा सुरक्षा से संबंधित अन्य बचाव का पालन करते हुए लोगों को सेवा देते हैं।साथ ही वह लोगों से भी सरकार के निर्देश का पालन करने का अपील करते हैं। बिना मास्क पहने ग्राहकों को सेवा नहीं देते हैं। साथ ही किसी भी ग्राहक का बाल काटने या दाढ़ी बनाने के पहले एवं बाद सैलून कर्मी एवं ग्राहक के हाथ को सेनेटाइज कराते हैं जिससे संक्रमण प्रसार की संभावना को खत्म किया जा सके. उन्होंने बताया सैलून में इस्तेमाल होने वाली सीट, तौलिया, कंघी सहित अन्य औजारों को भी नियमित तौर पर सेनेटाइज किया जाता है. वह इस बात को भली-भांति समझते हैं कि उनकी एक छोटी से चूक संक्रमण को निमंत्रण दे सकती है.
सब्जी विक्रेता भी पूरी सतर्कता के साथ बेच रहें सब्जी
लखीसराय के सब्जी विक्रेता मोहम्मद राजा पूरी सतर्कता के साथ एवं सरकार के निर्देश का पालन करते हुए सब्जी बेचते हैं। वह बताते हैं कि इस दौरान ग्राहकों से दुकान पर भीड़ नहीं लगाने की वह अपील करते हैं।साथ ही सभी ग्राहकों को थैला लेकर आने का अपील करते हैं।ताकि संक्रमण का संभावना उत्पन्न नहीं हो. वह खुद भी मास्क व गल्पैस का उपयोग करते हैं।साथ ही ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं। सब्जी बेचने के दौरान वह सेनेटाइज का लगातार उपयोग करते हैं।
SHARE