समुद्र मार्ग द्वारा आतंक फैलाने की दी जा रही है ट्रेनिंग: नौसेना प्रमुख

भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा

 

समुद्र मार्ग द्वारा आतंक फैलाने की दी जा रही है ट्रेनिंग: नौसेना प्रमुख

भारतीय नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए पुलवामा हमला के लिए पाक को खूब सुनाया। उन्होंने कहा कि यह हमला एक देश द्वारा समर्थित आतंकवादियों ने किया था। नौसेना प्रमुख ने कहा कि समुद्र मार्ग सहित दूसरे तरीकों से भी आतंक फैलाने के लिए प्रशिक्षण की जानकारी भी मिल रही हैं।

‘पुलवामा हमला एक देश द्वारा समर्थित आतंकियों ने किया’ नौसेना प्रमुख

समुद्र मार्ग द्वारा आतंक फैलाने के लिए प्रशिक्षण देने की बात भी नौसेना प्रमुख ने कही। 
उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद आज वैश्विक चुनौती है और भारत इससे पीड़ित देश है। 
नई दिल्ली : नौसेना प्रमुख ऐडमिरल सुनील लांबा ने कहा कि पुलवामा हमले पर बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत को अस्थिर करने की चाहत रखने वाले एक देश से सहायता प्राप्त चरमपंथियों ने यह हमला किया था। नौसेना प्रमुख ने कहा कि समुद्री मार्ग समेत दूसरे तरीकों से भारत में आतंकी हमले करने के लिए प्रशिक्षण की भी खबरें भी हमारे पास है।  
श्री लम्बा ने समुद्र मार्ग से आतंक को अंजाम देने की आशंका जताते हुए कहा कि हमारे पास ऐसी भी खबरें हैं कि आतंकवादियों को समुद्री मार्ग सहित विभिन्न तरीकों से हमले करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे। ज्ञात हो कि मुंबई में  26/11 का आतंकी हमला अंजाम देने के लिए भी आतंकी समुद्र मार्ग से ही भारत में घुसे थे।
SHARE