पटना में पुलिस टीम पर हमला, दारोगा सहित पुलिसवालों की पिटाई कर अपराधी को भगाया

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के जकरियापुर इलाके में एनएच 30 पर शिवम कान्वेंट स्कूल के नजदीक अपराधियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया इसके बाद उनके पास भी पहुंच गये। अपराधियों ने गिरफ्तार अपराधी को भी पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया। इस घटना में नगरनौसा थाने के दारोगा गणेश राय गंभीर रूप से घायल हो गये जबकि दो पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट लगी।

रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जकरियापुर क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमला हुआ। जानकारी के मुताबिक नालंदा पुलिस की टीम एक अपराधी को पकड़ने पहुंची थी। पुलिसवालों ने अपराधी को पकड़ भी लिया था और अपने साथ लेकर जा रहे थे इसी दौरान स्थानीय लोगों और परिजनों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में उग्र लोगों ने कई पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी और पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। इस घटना को लेकर इलाके में अफरा-तफरी मची रही। हमले में घायल हुए पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमले की इस घटना के दौरान लोगों ने अपराधी को भी छुड़ा लिया और अपने साथ लेकर फरार हो गए। मामले की जानकारी मिलेती ही पटना पुलिस भी पहुंची है. पटना पुलिस की टीम फिलहाल इस हमले के मामले की जांच में जुटी है।

दरअसल नालंदा जिले के नगरनौसा थाना की पुलिस आज राजधानी पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के जकरियापुर इलाके में पहुंची थी जहां उसे वांछित अपराधी को गिरफ्तार करना था। एएसआई के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने जकरियापुर इलाके से अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया लेकिन अपराधी की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस टीम नालंदा लौट रही थी इसी दौरान अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।

एनएच 30 पर शिवम कान्वेंट स्कूल के नजदीक अपराधियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया इसके बाद उनके पास भी पहुंच गये। अपराधियो ने गिरफ्तार अपराधी को भी पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया। इस घटना में नगरनौसा थाने के दारोगा गणेश राय को गंभीर रूप से घायल हो गये जबकि दो पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट लगी। सभी घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद पटना पुलिस में भी खलबली मची हुई है हालांकि पटना पुलिस का कहना है कि जब नालंदा की पुलिस जब अपराधी को गिरफ्तार करने आई थी तब उसने संबंधित रामकृष्ण नगर थाना से कोई संपर्क भी नहीं किया था। अब सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस छापेमारी कर रही है।

इस घटना ने एक बार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। खासकर अपराधियों का दुस्साहस किस कदर बढ़ गया है कि वे दिनदहाड़े पुलिस पर हमला कर अपने साथी को भी छुड़ाने से भी नंही हिचक रहे हैं। एसएसपी ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर एसपी और सिटी एसपी पूर्वी को अविलंब कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

SHARE