ब्रिटेन में यूनुस तूफान से 12 की मौत, 308 करोड़ का नुकसान

लंदन
शक्तिशाली तूफान यूनुस ने कुछ यूरोपीय देशों में कहर बरपा रखा है। दक्षिणी ब्रिटेन में आए तूफान में 12 लोगों की मौत हो गई है। तूफान ने उड़ानों और ट्रेनों के संचालन को प्रभावित किया है। ब्रिटेन में यूनुस तूफान से 200 मिलियन पाउंड, लगभग 308 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ और 30 लाख घर अभी भी अंधेरे में हैं। फ्रांस में भी 3,000 घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

पश्चिमी यूरोप में ब्रिटेन, आयरलैंड, नीदरलैंड, बेल्जियम, जर्मनी, फ्रांस और पोलैंड में तूफान के कारण तेज हवाएं चलीं। 3 इंच बर्फ गिरने के साथ शुक्रवार को ब्रिटेन में आए तूफान के बाद शनिवार को इंग्लैंड में स्थिति खराब थी।

तूफान के दौरान लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर लाखों लोग फंसे हुए थे। सूत्रों ने कहा कि यह पिछले तीन वर्षों में ब्रिटेन में आया सबसे भीषण तूफान था। यूनुस इस सीजन में ब्रिटेन में पांचवां तूफान है। सीजन की शुरुआत पिछले साल नवंबर में तूफान अरेवन से हुई थी।

दक्षिणी, टेम्सलिंक और ग्रेट नॉर्दर्न नेटवर्क सहित रेलवे नेटवर्क पर कई ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं। साथ ही शनिवार को तूफान के कारण 10,000 से अधिक ट्रेनें रद्द कर दी गईं। रेलवे ने पर्यटकों को यथासंभव यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

SHARE