भुवनेश्वर में 27 महिलाओं से शादी करने के आरोप में 66 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

भुवनेश्वर: ओडिशा पुलिस ने 13 फरवरी को एक 66 वर्षीय व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह भुवनेश्वर में एक कार में यात्रा कर रहा था। पुलिस की यह विशेष टीम आठ महीने से उसकी तलाश कर रही थी। व्यक्ति को पकड़ने के लिए उसके ऑनलाइन लेनदेन पर भी नजर रखी जा रही थी।

युवक के कार से उतरे तो पुलिस टीम के होश उड़ गए। यह आदमी पाँच फुट दो इंच लंबा था। उसका नाम बिभु प्रकाश स्वेन है। उन्हें राज्य के सबसे बड़े गद्दारों में से एक माना जाता था।

उन्होंने 10 राज्यों में 27 महिलाओं से शादी की। 2006 में, उसने केरल में 13 बैंकों के साथ 13 फर्जी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 1 करोड़ रुपये ठगे। हैदराबाद में उन्होंने अपने बच्चों को एमबीबीएस में सीट दिलाने के नाम पर लोगों से 2 करोड़ रुपये ठगे।

स्वैन ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के एक सहायक कमांडेंट, छत्तीसगढ़ के एक चार्टर अकाउंटेंट, नई दिल्ली के एक स्कूल के एक शिक्षक, असम के तेजपुर के एक डॉक्टर, सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली उच्च न्यायालय के दो वकीलों, एक सरकारी कर्मचारी से शादी की। इंदौर, केरल प्रशासनिक सेवा के अधिकारी। इसके लिए उसने मैट्रिमोनियल साइट्स का इस्तेमाल किया।

उसने ऐसे स्थलों पर अपना नाम प्रोफेसर बिधू प्रकाश स्वैन रखा। उसने कहा कि वह स्वास्थ्य शिक्षा और प्रशिक्षण के उप महानिदेशक के रूप में कार्य करता है। उसने अपनी वार्षिक आय 50 से 70 लाख बताई।

SHARE