रात में सोया था हजारपति रसोइया, सुबह उठा तो करोड़पति

एक पुरानी कहावत है की “ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के” यही कहावत हाल ही में राजस्थान के डूंगरपुर जिले के रामा मीणा पर चरितार्थ हुई है।

राजस्थान के डूंगरपुर जिले के एक आदिवासी परिवार का बेटा और पेशे से दुबई में रसोइया रामा मीणा रातो-रात करोड़पति बन गया। दुबई में रामा को 20 करोड़ की लॉटरी लगी है।

डूंगरपुर जिले के साबला उपखंड में ग्राम पंचायत निठाउवा के सालमगढ़ निवासी गरीब आदिवासी परिवार के रामा मीणा ने 30 साल तक मुम्बई में चाय की दुकानों पर काम किया। कुछ साल पहले रामा किसी तरह दुबई चला गया जहां उसे रसोइए का काम मिल गया। इस दौरान पिछले दिनों उसने एक कंपनी का भारतीय मुद्रा के हिसाब से 700 रुपये का लॉटरी टिकिट खरीदा था।

रामा ने बताया कि जब वो सो रहा था तब उसे कंपनी का फ़ोन आया और बताया कि उसे एक करोड़ धीरम की लॉटरी लगी है जो भारतीय मुद्रा में करीब 20 करोड़ रुपये होती है। खबर सुनकर रामा के होश उड़ गए और उसने यह जानकारी अपने दोस्तों और परिवार को दी। इसके बाद कंपनी द्वारा आयोजित एक समारोह में रामा को एक करोड़ धीरम का चेक सौंपा गया।

रामा का कहना है कि गरीबी के चलते 11 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़नी पड़ी। फिर मुबई जाकर चाय की दुकानों पर काम किया। तब कभी नहीं लगा कि मेरी किस्मत पलटेगी। मैं रोज लॉटरी में लोगों को करोड़पति बनते देखता था। एक दिन सोचा क्यों न अपनी किस्मत आजमाऊं। एक बार में पांच-पांच टिकट खरीदता करता था। काफी कोशिश कीं फिर कुछ सालों बाद किस्मत ने मेरा साथ दिया।

SHARE