दिल्ली में आज शनिवार शाम साढ़े 4 बजे पांच कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी

दिल्ली में आज शनिवार शाम साढ़े 4 बजे पांच कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इसके बाद राष्ट्रपति ने आम आदमी पार्टी की विधायक दल की नेता आतिशी को दिल्ली की मुख्यमंत्री नियुक्त किया है।

ग्रेटर कैलाश सीट से तीन बार के विधायक सौरभ भारद्वाजको मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी की अध्यक्षता वाली नई मंत्रिपरिषद में जगह मिली है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर क्षेत्र से दो बार के विधायक गोपाल भी शपथ लेंगे। वोकेजरीवाल के लंबे समय से सहयोगी हैं। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. पार्टी केपूर्वांचली चेहरे हैं।

कैलाश गहलोत को अरविंद केजरीवाल का विश्वासपात्र कहा जाता है। वह आतिशी के साथ मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में थे। गहलोत ग्रामीण पृष्ठभूमि से आते हैं। 2017 में कपिल मिश्रा के इस्तीफे के बाद उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया था।

इमरान हुसैन केजरीवाल सरकार का हिस्सा रहे हैं. इस बार भी आम आदमी पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है। वहीं, आतिशी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मुकेश अहलावत नया चेहरा होंगे।

SHARE