यूपी के मुख्यमंत्री योगी से मिलने 1000 किलोमीटर पैदल चलकर आया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के देश-दुनिया में लाखों फैन हैं, लेकिन एक फैन का नाम है मामचंद आनंद। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोरक्षपीठाधीश्वर के प्रति उसकी दीवानगी ऐसी थी कि राजस्थान के जयपुर से मामचंद आनंद पैदल ही सीएम योगी से मिलने गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए।

बताया जाता है कि मामचंद सीएम योगी आदित्यनाथ से बेहद प्रभावित हैं और अब वे अध्यात्म के मार्ग पर चलने के लिए सीएम योगी का मार्गदर्शन चाहते हैं।

मामचंद आनंद पेशे से ड्राइवर हैं और राजस्थान के जयपुर में रहते हैं। उनके तीन बच्चे हैं और अब वे अपने गृहस्थ जीवन से सन्यास लेना चाहते हैं।

उनका कहना है कि वे अध्यात्म के बड़े रहस्यों को समझना चाहते हैं। उनका दावा है कि भगवान शिव के अवतार माने जाने वाले गुरु गोरक्षनाथ द्वारा बताए गए प्रवर्तित नाथपंथ उन्हें काफी प्रभावित करता है।

मामचंद आनंद को उम्मीद है कि योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उनके जीवन में नई दिशा दिखाई देगी। उनका कहना है कि वह जयपुर से पैदल चलकर इसलिए चल पड़े ताकि वह एक संदेश दे सकें कि वे सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर नाथपंथ को स्वीकार करना चाहते हैं।

मामचंद का कहना है कि वे सीएम योगी से मुलाकात के बाद अपने जीवन को एक नया आयाम देना चाहते हैं। दरअसल, राजस्थान के जयपुर के रहने वाले मामचंद आनंद 26 दिन में एक हजार किमी का सफर तय करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गोरखपुर पहुंचे। उनका कहना है कि वह सीएम योगी और नाथ संप्रदाय से काफी प्रभावित हैं।

सूत्रों के मुताबिक वह गृहस्थ जीवन से संन्यास ले चुके हैं और अब वह योगी आदित्यनाथ का मार्ग दर्शन ले अध्यात्म के रहस्यों को समझना चाहते हैं।

SHARE