पुतिन-ज़लेनस्की की बातचीत होने से युद्ध रुकने के संकेत

तुर्की के इस्तांबुल में रूस और यूक्रेन के बीच मंगलवार को शांति वार्ता आयोजित की गई थी। इस बैठक के बाद, यूक्रेन के अधिकारियों को राष्ट्रपति वोलोडिमीर ज़लेन्स्की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को युद्ध को रोकने की संभावना है।

लगभग 3 घंटे की बैठक के बाद, रूस के मेंडिस्की ने सकारात्मक बयान भी दिया। उन्होंने कहा कि दोनों देश के राष्ट्रपति रूस-यूक्रेन के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत करेंगे।

रूस-यूक्रेन की वार्ता का नतीजा ब्रिटेन, चीन, अमेरिका, फ्रांस, कनाडा, इटली, पोलैंड और इज़राइल यूक्रेन के लिए एक सुरक्षा गार्टर हो सकता है। वे एक अंतरराष्ट्रीय सोरज के तहत काम करेंगे, जो यूक्रेन के फ्लाई जोन को बनाने में सक्षम है।

माना जाता है कि इस्तांबुल में बातचीत कुछ हद तक सफल रही है। अब दोनों देश युद्ध की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। रूसी उप रक्षा मंत्री अलेक्जेंडर ने कहा कि हमने कीव हमले करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों ने मॉस्को को प्रतिबंधों के साथ दंडित करने या यूक्रेन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त साहस नहीं दिखाया। यूक्रेन के विनाश के लिए रूस की तरह, पश्चिमी देश भी इसके लिए जिम्मेदार हैं।

SHARE