राहुल-प्रियंका द्वारा कांग्रेस का नेतृत्व मेरी रणनीति में नहीं : प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के साथ बैठक के संदर्भ में कहा कि उन्हें जो चर्चा करनी थी और सलाह देनी थी, उन्होंने दी। अब फैसला कांग्रेस को लेना होगा। मैंने कांग्रेस पार्टी को जो नेतृत्व रणनीति दी है उसमें न तो राहुल और न ही प्रियंका शामिल हैं।

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के साथ बैठक के बारे में कहा, “मुझे सुनने के लिए मैं कांग्रेस को धन्यवाद देता हूं।” मैंने उन्हें रणनीति बता दी है अब फैसला उन्हें करना है। हालांकि, प्रशांत किशोर का दावा है कि उनकी नेतृत्व रणनीति में राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल नहीं हैं।

राहुल गांधी की छवि भी बदल सकती है। अगर कोई रणनीति लागू की जाती है तो राहुल गांधी के प्रति लोगों का नजरिया बदल सकता है। यह भी कहा जाता है कि प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ जो रणनीति बनी है उसमें प्रियका को भूमिका निभानी चाहिए।

प्रशांत ने राहुल गांधी का यह कहते हुए उपहास उड़ाया कि मेरा राजनीतिक कद इतना ऊँचा नहीं था कि राहुल गांधी मुझे महत्व दें। प्रशांत किशोर के मुताबिक 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उनकी कोई तैयारी नहीं है। पीके ने कहा कि उसे नहीं पता कि 2024 में मोदी को कौन चुनौती देगा।

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, ‘कांग्रेस ने पद की पेशकश की, लेकिन मैं कांग्रेस में शामिल नहीं होना चाहता। कांग्रेस सक्षम है। मेरे सुझावों को सुनने के लिए धन्यवाद कांग्रेस।

SHARE