जोधपुर में ईद से पहले हिंसक झड़प, लाठीचार्ज हुआ, इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान में जोधपुर शहर के जालौरी गेट चौक पर ईद की पूर्व संध्या पर बड़ा हंगामा हुआ। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े। एहतियात के तौर पर पूरे जिले और शहर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है और संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

विवाद तब शुरू हुआ जब शहर के जालौरी गेट चौक पर स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की प्रतिमा पर झंडा फहराया गया और सर्कल पर ईद के बैनर फहराए गए।

इसके अलावा, हिंदुओं ने नारों के साथ झंडे और बैनर हटा दिए। इस दौरान इसका विरोध भी हुआ। दूसरी ओर, दूसरा पक्ष सक्रिय हो गया और चौक पर कई वाहनों की खिड़कियों को तोड़ दिया और उन पर पथराव किया। भीड़ ने लाउडस्पीकर हटा दिए थे।

पुलिस ने दंगाइयों को नियंत्रित करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया। पुलिस ने जालोरी गेट से ईदगाह रोड तक आंसू गैस के गोले दागे। झड़प के बाद जिले और शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

संभागायुक्त हिमांशु गुप्ता ने अपने आदेश में कहा कि कानून व्यवस्था को देखते हुए 3 मई की दोपहर 1 बजे तक जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

इस बीच ईदगाह रोड पर फिर लोग हथियारों के साथ जमा हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने फिर आंसू गैस के गोले दागे। घटनास्थल पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

SHARE