इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, भारती इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक पालिसी तथा ताज प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में “मीडिया वर्कशाप” का आयोजन

आगरा।
इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, भारती इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक पालिसी तथा ताज प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में “मीडिया वर्कशाप” का शानदार और गरिमापूर्ण आयोजन आगरा स्थित एक होटल के सभागार में हुआ।

विषय प्रवर्तन करते हुए डॉक्टर गिरिजा शंकर शर्मा ने कहा कि तथ्यों एवं ऑकड़ों के माध्यम से अभिव्यक्ति समाज में आदिकाल से रही है। नारद, कबीर और सम्राट अशोक की कार्यशैली का इतिहास इसका साक्षी है, इनका उपयोग किस प्रकार किया जाए यह प्रत्येक पक्ष की मानसिकता पर अलग अलग निर्भर करता है। वर्तमान समय में इसकी उपयोगिता तो और भी अधिक बढ़ गई है।

इंडिया डाटा पोर्टल से पधारीं सुश्री दीप्ति सोनी ने विस्तार से “डाटा” का संकलन और प्रस्तुति की विधि और प्रक्रिया को स्पष्ट करते हुये इसकी सभी क्षेत्रों तक पहुंच के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुए भविष्य में पोर्टल को और अधिक सर्वांगी बनाने के प्रति आश्वस्त किया।

राजीव सक्सेना ने सूचना तकनीक के युग में गलत तथ्यों और ऑकड़ों की प्रस्तुति से उत्पन्न परिणामों के प्रति सतर्क करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति किसी भी व्यक्ति को गहरे वैधानिक संकट में डाल सकती है क्योंकि आई टी एक्ट के बारे में जनसामान्य अभी अधिक जागरूक नहीं है।

वरिष्ठ पत्रकार आदर्श नंदन गुप्त के संयोजन में सम्पन्न कार्यक्रम की अध्यक्षता ताज प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने तथा संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता अमीर अहमद जाफरी ने किया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार सर्वश्री मधुमोद रायजादा, शिव कुमार भार्गव, बचन सिंह सिकरवार, देवेन्द्र दत्त पालीवाल और सुनयन शर्मा को उनकी सेवाओं का स्मरण करते हुए सम्मानित किया गया।

सर्वश्री के. पी. सिंह, वीरेन्द्र गोस्वामी, सत्येंद्र पाठक, जय सिंह वर्मा, वीरेन्द्र चौधरी, शिराज कुरैशी, डाक्टर ब्रजेश चन्द्रा, यतीश लवानियां, राजकुमार अग्रवाल, असलम सलीमी, संजय तिवारी, हेमेन्द्र चतुर्वेदी, शंकर दत्त तिवारी, किशन चतुर्वेदी, भुवनेन्द्र वार्ष्णेय, भानु प्रताप सिंह, शोभित चतुर्वेदी, राजेश दीक्षित, रिषि गुप्ता, पवन आगरी, रुखसाना बी, रूपेश कुमार सिंह, मनोज त्रिपाठी,जगत नारायण शर्मा, मनोज गोयल, डाक्टर महेश धाकड़, अजय शर्मा, ब्रजेश शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

SHARE