पिछले 50 साल से इस जंक्शन पर एक भी ट्रेन नहीं रुकी है।

भारत में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जहां पिछले 50 सालों से ट्रेनें नहीं रुकी हैं। एक भी यात्री ने जंक्शन से उतरने की हिम्मत नहीं की। यह स्थान कोलकाता से 260 किमी दूर है और इसका नाम बागनकोदर है। लोग सालों से मानते आ रहे हैं कि इस स्टेशन पर चंदेल ने सफेद साड़ी पहनी हुई है। इससे स्टेशन जर्जर और बदसूरत हो गया है।

दिन में कुछ जिज्ञासु लोग बदहाली की स्थिति में स्टेशन पर आ जाते हैं लेकिन रात में यहां आने की किसी की हिम्मत नहीं होती। यहां आने वाला हर व्यक्ति अपने आप को अभिभूत महसूस करने लगता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेगनकोदर स्टेशन 1962 में बनाया गया था।

लोगों की तत्काल आवश्यकता के कारण ये रेलवे स्टेशन शुरू हुआ लेकिन केवल पांच वर्षों में यह वीरान हो गया। पहली बार किसी भूत के देखे जाने की सूचना 1967 में मिली थी। इसके चलते यात्रियों की संख्या कम होने लगी।

लोग आए या न आए, रेलवे में काम करने वालों को ड्यूटी पर आए बिना बख्शा नहीं गया। माना जा रहा है कि सफेद कपड़े पहने एक महिला स्टेशन रेलवे लाइन के पास खड़ी नजर आई। कुछ लोगों का मानना ​​है कि जिस महिला की ट्रेन में कटकर मौत हुई वह वही महिला है जो रात में प्लेटफॉर्म पर डांस करती है।

स्टेशन को कुछ समय के लिए पड़ाव के रूप में इस्तेमाल किया गया था लेकिन कर्मचारी ट्रेन को रोकने और झंडे की रखवाली का काम करने से डरते थे इसलिए अंततः इसे रोक दिया गया।

SHARE