इमरान खान को कभी भी गिरफ्तार करने की संभावना

पाकिस्तान में सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान लगातार नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की सरकार का विरोध कर रहे हैं। इमरान खान सरकार के विरोध में स्वतंत्रता मार्च निकल रहे हैं जबकि इससे पहले शरीफ सरकार इस्लामाबाद की ओर सड़कों पर बड़े-बड़े ट्रक खड़ी कर चुकी है। ताकि इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ समर्थकों को रोक सके।

इस बीच, नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने ट्वीट किया कि पुलिस को पीटीआई नेताओं के पास से एके-47, बड़ी मात्रा में अमेरिकी बंदूकें और गोला-बारूद और विस्फोटक मिले हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान को पुलिस हिरासत में ले सकती है।

इससे पहले इमरान खान ने कहा था कि वह पाकिस्तान के इतिहास की सबसे बड़ी रैली करने जा रहे हैं। दूसरी ओर, पुलिस ने पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से कई इमरान खान समर्थकों को हिरासत में लिया है। इस्लामाबाद की सुरक्षा के लिए सेना भी तैनात कर दी गई है।

ऐसे में हालात बिगड़े तो इमरान खान के समर्थकों और पाक सेना को इसका सामना करना पड़ सकता है। रैली निकलने से पहले पुलिस ने इमरान खान की पार्टी के 600 नेताओं को गिरफ्तार किया है। उन्हें कम से कम 90 दिनों तक जेल में रखा जा सकता है।

SHARE