बरेली में 40 लोगों का धर्म परिवर्तन, एक गिरफ्तार

बेथलहम इलाके में 40 लोगों पर घर देकर धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया गया है। गैंग के जाल में फंसे लोगों ने अपने घरों के सामने क्रॉस मार्क्स टांग दिए हैं। जब बिठारी पुलिस मौके पर पहुंची तो एक घर में कम से कम 40 लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि बिचपुरी गांव में धर्म परिवर्तन की खबरें आई थीं। पिछले कुछ दिनों से कार्यकर्ता लोगों के घरों में प्रार्थना सभा कर रहे हैं। इस बात की जानकारी हिंदू संगठन के केसरपुर निवासी ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो एक घर के अंदर करीब 40 लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे।

पुलिस ने दरवाजा खोलकर घर में प्रवेश किया। पुलिस ने गोरखपुर निवासी अभिषेक गुप्ता को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अभिषेक पर लोगों को घर देकर धर्म परिवर्तन करने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

आरोपी अभिषेक गुप्ता एक मेडिकल कॉलेज में काम करता है। कुछ साल पहले अभिषेक गुप्ता ने धर्म परिवर्तन किया था। वे ईसाई बनकर बरेली आ गए। दूसरे भी उनकी मदद कर रहे हैं।

ईसाई बनेंगे तो नया घर मिलेगा इस लालच में कुछ गरीब लोग धर्म बदल रहे हैं। राजू प्रजापति बिचपुरी गांव के रहने वाले हैं जो पेशे से ड्राइवर हैं। हम गरीब आदमी हैं। यदि हम ईसाई बनेंगें तो हमें एक नया घर मिलेगा। हमारी परेशानी खत्म हो जाएगी।

भवन, नौकरी और इलाज का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाली टीम ने बिचपुरी गांव में किसी को घर देकर फुसलाया तो किसी के बेटे को नौकरी दिलाने की, किसी की बीमारी ठीक करने की दुआ मांगी।

SHARE