पैगम्बर मोहम्मद के मुद्दे पर भारत का इस्लामिक देशों को करारा जवाब

पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर कई इस्लामिक देशों ने आपत्ति जताई है। वहीं, 57 सदस्यीय इस्लामिक देशों का संगठन OIC ने इस मामले को लेकर भारत पर निशाना साधा था जिसका भारत ने करारा जवाब दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने ओआईसी के बयान को गलत और संकीर्ण मानसिकता वाला करार दिया है और मीडिया के सवालों के भी जवाब दिए।

उन्होंने पोस्ट में कहा कि भारत सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है। उन्होंने लिखा, “एक धार्मिक व्यक्तित्व को बदनाम करने वाले आपत्तिजनक ट्वीट और टिप्पणियां कुछ लोगों द्वारा की गई थीं। उनके विचार या बयान किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। इस तरह की टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ पहले ही संबंधित निकाय द्वारा कड़ा एक्शन लिया जा चुका है।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने नसीहत देते हुए कहा, “ये दुखद है कि OIC सचिवालय ने फिर से प्रेरित, भ्रामक और गलत टिप्पणी की। ये टिप्पणी उनके विभाजनकारी एजेंडे की पोल खोलता है। हम OIC सचिवालय से अपील करते हैं कि वो अपने सांप्रदायिक दृष्टिकोण को अपनाना बंद करें और सभी धर्मों का सम्मान करें।”

SHARE