केंद्रीय मंत्री ने खुद हाथ में फावड़ा लिया और कचरा निकालने लगी

नेता अक्सर गरीबों के प्रकोप के शिकार होते हैं जो अपनी शिकायतों को स्थानीय व्यवस्था तक पहुंचाने में असमर्थ होते हैं। हालांकि, स्थिति को संभालने और बिना देर किए सवाल का निपटारा करने वाले नेता का सम्मान बढ़ रहा है।

ऐसा ही कुछ बनारस में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ हुआ। ईरानी ने वाराणसी के सिकराल गांव में स्वच्छता अभियान का दौरा किया। इसी बीच एक महिला ने मंत्री के पास अपने घर के पास गोबर का ढेर लगा होने की शिकायत की।

महिला ने यह भी कहा कि उसके घर के पास कचरा जमा है जबकि उसकी बेटी की कुछ दिनों बाद शादी होने वाली है। यह काम भले ही ग्राम पंचायत के स्थानीय निकाय का है, लेकिन मंत्री स्मृति ईरानी ने फावड़ा मंगवाकर खुद ही कचरा हटाना शुरू कर दिया।

केंद्रीय मंत्री को कूड़ा उठाने के लिए फावड़ा घुमाते देख अन्य कार्यकर्ता व लोग भी इस कार्य में जुट गए। चंद मिनटों में ही यहां महीनों से पड़े कूड़े के ढेर को साफ कर दिया गया।

यह बात गांव में ही नहीं पूरे क्षेत्र में फैल गई। उन्होंने समस्या को सुनने के बजाय मौके पर ही तत्काल निस्तारण के केंद्रीय मंत्री के रवैये की सराहना की। केंद्रीय मंत्री समय-समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करते हैं, लेकिन स्मृति ईरानी के लिए सिकराल गांव का दौरा यादगार रहा।

SHARE