कानपुर हिंसा में पाकिस्तान-ईरान और ओमान से जुड़े तार, हिस्ट्रीशीटर अकील खिचड़ी की चैट से बड़ा खुलासा

कानपुर में बीती 3 जून को हुई हिंसा को लेकर अबतक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। इस हिंसा में अब पाकिस्तान, ईरान और ओमान कनेक्शन सामने आया है और इसमें सबसे बड़ा नाम जो निकल आया है वो हिंसा के आरोपी अकील खिचड़ी का है।

बताया जा रहा है कि अकील हिंसा के दिन पाकिस्तान में किसी से फोन से संपर्क में था। अकील खिचड़ी और पाकिस्तानी शख्स के बीच चैट के सबूत भी पुलिस को मिल गए हैं। इस चैट के मुताबिक हिंसाग्रस्त इलाके में बम लाने को कहा गया था।

इन सबके बीच एक नाम जो सामने आया है वो था गममू खां के हाते में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर अकील खिचड़ी का, जो इस हिंसा की साजिश रच रहा था। अकील खिचड़ी के बारे में जानकर बताते है कि अकील का पूरा खानदान पेशेवर अपराधियों से भरा हुआ है।

जानकारों की मानें तो मोहम्मद हनीफ के 5 बेटे और 2 बेटियां हैं। जिनमें सबसे बड़ा बेटा अनीस, अतीक, अकील, फ़िरोज़ और मुन्ना हैं। इन पांच भाईयों में सबसे बड़े अनीस और सबसे छोटे बेटे मुन्ना को छोड़कर बाकी तीनों भाई हिस्ट्रीशीटर हैं।

अकील की दो बहनें जेल में बंद हैं। मोहम्मद हनीफ का हिस्ट्रीशीटर बेटा अतीक खिचड़ी गममू खां के हाते में रहता है जिसकी HS नंबर 335A, 16/04/2003 की है। जबकि फ़िरोज़ खिचड़ी की HS नंबर 2482A, 02/07/2012 की है. फ़िरोज़ सात साल से वांटेड अपराधी है।

आरोप है कि कोर्ट से उसकी कुर्की के आदेश हैं लेकिन स्थानीय पार्षद और शहर के एक विधायक की शह पर वो अभी बचा हुआ है। जबकि दोनों बहनें मादक पदार्थों  की तस्करी के मामले में जेल की सजा काट रही हैं।

SHARE